Success Story : मॉडलिंग छोड़ 10 महीने की तैयारी और बन गयी IAS, हासिल की 93वीं रैंक

Aishwarya Sheoran IAS Officer Story : राजस्थान के चुरू की रहने वाली ऐश्वर्या श्योराण ने यूपीएससी परीक्षा के लिए अपने मॉडलिंग करियर को खत्म करने का फैसला किया और अपने पहले प्रयास में यूपीएससी परीक्षा को पास करने के बाद IAS अधिकारी बनने में सफल रहीं.
 
Aishwarya Sheoran IAS Officer Story

HR Jobs Alert, New Delhi : इतिहास में कई ऐसे लोग भी आईएएस बने, जो पहले से सम्मानित नौकरियों में थे. अपनी ऊंची पोस्ट, लाखों की सैलरी छोड़कर उन्होंने आईएएस बनने के लिए तैयारी शुरू की और सफलता हासिल की.

Aishwarya Sheoran IAS Officer Story

राजस्थान के चुरू की रहने वाली ऐश्वर्या श्योराण ने यूपीएससी परीक्षा के लिए अपने मॉडलिंग करियर को खत्म करने का फैसला किया और अपने पहले प्रयास में यूपीएससी परीक्षा को पास करने के बाद IAS अधिकारी बनने में सफल रहीं. गौरतलब है कि ऐश्वर्या 2014 में क्लीन एंड क्लियर फेस फ्रेश और 2016 में फेमिना मिस इंडिया की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं. आइए ऐश्वर्या श्योराण के बारे में और जानें.

Aishwarya Sheoran IAS Officer Story

ऐश्वर्या श्योराण ने बिना किसी कोचिंग क्लास में गए यूपीएससी की परीक्षा पास की. ऐश्वर्या ने 10 महीने घर पर ही तैयारी की और पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में 93वीं रैंक हासिल करने में सफल रहीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू करने से पहले ऐश्वर्या श्योराण एक मॉडल थीं. उन्होंने 2018 में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू की.

Aishwarya Sheoran IAS Officer Story

2016 में, ऐश्वर्या श्योराण मिस इंडिया फाइनलिस्ट थीं और उन्होंने 2015 में मिस दिल्ली का ताज जीता था. 2014 में उन्हें मिस क्लीन एंड केयर फ्रेश फेस चुना गया था. ऐश्वर्या श्योराण ने अपनी स्कूली शिक्षा चाणक्यपुरी के संस्कृति स्कूल से पूरी की. उन्होंने 12वीं कक्षा में 97.5 फीसदी नंबर हासिल किए थे और स्कूल टॉपर रही थीं. 

Aishwarya Sheoran IAS Officer Story

ऐश्वर्या ने दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की. ऐश्वर्या श्योराण को 2018 में आईआईएम इंदौर में चुना गया था लेकिन उनका फोकस यूपीएससी परीक्षा को क्रैक करने पर था.