Rashifal 2 November 2022 : आज आंवला नवमी पर कैसा रहेगा आप का भाग्य, जानें मेष से मीन तक सभी राशियों का हाल

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 

 
Today Horoscope 2 November 2022

HR Jobs Alert, New Delhi : 2 नवंबर 2022 को दिन बुधवार और कार्तिक मास शुक्ल पक्ष नवमी तिथि है।इस दिन आवंला नवमी मनाई जाती है और भगवान विष्णु  और मां लक्ष्मी की आंवले के पेड़ के नीचे पूजा की जाती है।   प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 2 नवंबर 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष
स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा।  परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में तरक्की के साथ स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी आएगी। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। रहन-सहन में असहाय रहेंगे। धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। 

वृष
मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। बातचीत में सन्तुलित रहें।  नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। परिवार से भी दूर रहना पड़ सकता है। आय में वृद्धि होगी। कारोबार का विस्तार हो सकता है। लाभ के अवसर मिलेंगे। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। वाणी में सौम्यता रहेगी,परन्तु फिर भी क्रोध के अतिरेक से बचें। माता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। विदेश यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

मिथुन
आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं झगड़ों से बचें।  स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। कारोबार में आय में सुधार होगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। बातचीत में संयत रहें। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे। किसी रुके हुए धन की प्राप्‍ति हो सकती है।

कर्क
आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें।  किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। भवन सुख की प्राप्ति होगी। भवन के साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। परिवार में आपसी मतभेद बढ़ सकते हैं।

सिंह
नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा।  मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार की समस्याओं का भी ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। संचित धन में वृद्धि होगी। क्रोध के अतिरेक से बचें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा।

कन्या 
मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु बातचीत में संयत रहें। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी।  रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ में वृद्धि होगी। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। परिवार की समस्याएं बनी रहेंगी। माता का सानिध्य मिलेगा। आय की स्थिति में सुधार होगा।  संचित धन में कमी आ सकती है। लाभ के अवसर मिलेंगे। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

तुला
आत्मविश्वास बहुत रहेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें।  पारिवारिक सुखमय रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों में व्यस्तता हो सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी। पिता को स्वास्थ्‍य विकार भी हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी मित्र का साथ मिल सकता है। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। संबंधों में निकटता आएगी।

वृश्चिक
मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।  आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनोभाव रहेंगे। खर्चों की अधिकता से मन चिंतित हो सकता है। क्रोध की अधिकता रहेगी। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। माता-पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन हो सकता है। 

धनु 
आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन परेशान हो सकता है।  संयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार के लिए विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। कला एवं संगीत में दिलचस्पी बढ़ सकती है। किसी सम्पत्ति या भवन की प्राप्ति हो सकती है। माता-पिता का साथ मिलेगा। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी।

मकर 
मन प्रसन्न रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी।  कारोबार में सुधार होगा। परिवार का सहयोग मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। संयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। 

कुंभ 
आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें।  नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। सेहत का ध्यान रखें। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। बातचीत में संयत रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मानसिक शान्ति रहेगी, लेकिन आत्मविश्वास में कमी रहेगी। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। कोई कीमती उपहार मिल सकता है। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा पर भी जाना हो सकता है। 

मीन
नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।  स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। पिता से धन मिल सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता-पिता का सहयोग रहेगा। नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा।