Horoscope Today 1 November 2022 : शनि और चंद्रमा का संयोग, देखें महीने का पहला दिन कैसा रहेगा आपके भाग्य के लिए

आज का राशिफल 1 नवंबर दिन मंगलवार को चंद्रमा का संचार दिन रात शनि की राशि मकर में होने जा रहा है। यहां चंद्रमा आज शनि के साथ रहेंगे। ऐसे में आज का दिन मिथुन राशि के लोगों के लिए कई मामलों में बेहतर होगा। वृश्चिक राशि वालों के प्रभाव में वृद्धि होगी। सामाजिक दायरा और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आइए जानते हैं, आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा।
 
Horoscope Today 1 November 2022

HR Jobs Alert, New Delhi : आज के दिन आपकी किस्‍मत का हाल कैसा रहने वाला है। देखें क्‍या कहते हैं आपके सितारे, किसको होगा फायदा और किसको हो सकता है नुकसान। देखें आपकी किस्‍मत में क्‍या है, कैसा बीतेगा आपका आज का दिन।

मेष राशि : व्यापार में उपलब्धियां प्राप्त होंगी

मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि तनावपूर्ण दिनचर्या से आराम करने के लिए कुछ समय निकालें। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी और धार्मिक गतिविधियों वाले लोगों से मिलना आपके लिए मददगार होगा। बहुत सावधानी बरतने के बावजूद कुछ गलतियां हो सकती हैं। कुछ सलाह लेना बेहतर होगा। शेयर, सट्टा जैसी चीजों से दूर रहें। घर के बड़े-बुजुर्गों की किसी बात को नजरअंदाज न करें। इससे घर का माहौल खराब हो सकता है। व्यापार में आपको कुछ उपलब्धियां प्राप्त होंगी।

भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ है। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि : आज समय संतोषजनक है

गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज समय संतोषजनक है। जल्दबाजी की बजाय शांति से काम पूरा करने का प्रयास करें। परिस्थितियाँ आपके पक्ष में रहेंगी। करीबी लोगों से मुलाकात मन में प्रसन्नता लाएगी और किसी खास मुद्दे पर बातचीत भी होगी। अधिक सोचने में समय बर्बाद मत करो; अपने कार्यों को तुरंत निष्पादित करने का प्रयास करें। अति आत्मविश्वास की स्थिति से बचें। इससे आपको खुद को चोट लग सकती है और कुछ लोगों को गुस्सा भी आ सकता है। यदि व्यापार से संबंधित ऋण की स्थिति है, तो अपनी क्षमता से अधिक ऋण लेने से बचें।

भाग्य आज 89 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

मिथुन राशि: कार्यों में सफलता मिलेगी

मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि ग्रहों की स्थिति सकारात्मक है। किसी खास व्यक्ति की मदद से आप कोई निर्णय नहीं ले पाएंगे और कई नकारात्मक स्थितियों का समाधान भी होगा। युवाओं को उनके कुछ कार्यों में सफलता मिलेगी, रचनात्मक कार्यों में भी रुचि बढ़ेगी। ध्यान रहे कि किसी काम में असफलता से आपका मनोबल न टूटे। करीबी दोस्तों का सहयोग भी आपको राहत देगा। यदि पैतृक संपत्ति से संबंधित कोई विवाद चल रहा है तो उसे शांति से सुलझाने का प्रयास करें। जल्द ही समस्याओं का समाधान किया जाएगा। कार्य क्षेत्र की आंतरिक व्यवस्था में सुधार आवश्यक है।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

कर्क राशि : निजी कार्यों में सफलता

गणेशजी कर्क राशि वालों से कह रहे हैं कि आप घर के नवीनीकरण के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। निजी कार्यों में सफलता से मन को शांति मिलेगी। आप अपने दृढ़ संकल्प के साथ सबसे कठिन कार्यों को पूरा करने की क्षमता रखते हैं। कभी-कभी जब समस्याएं आती हैं तो आप अपना आत्मविश्वास खो देते हैं, आज भी ग्रहों की स्थिति वैसी ही बनी हुई है। इसलिए खुद पर विश्वास रखें। छात्रों को बेकार की गतिविधियों के बजाय अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। व्यवसाय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की मदद से आपको लाभप्रद ऑर्डर मिलेगा। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी।

भाग्य आज 81 प्रतिशत तक आपके साथ है। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

सिंह राशि: आपको लाभ होगा

सिंह राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि कुछ नई जानकारी और समाचार भी मीडिया या आपके किसी करीबी के माध्यम से प्राप्त होंगे। जिसे लागू करने से आपको लाभ होगा। किसी लंबित या उधार के पैसे की वापसी संभव है। बातचीत से आप अपना काम पूरा कर सकते हैं। अवैध काम में दिलचस्पी नहीं है। नहीं तो आप किसी सरकारी मामले में फंस सकते हैं। जैसे-जैसे पैसा आएगा, वैसे-वैसे खर्च भी आएगा। किसी करीबी के साथ संबंधों में खटास न आने दें। बिजनस पार्टनर के साथ विवाद की स्थिति को शांति से सुलझाना जरूरी है। व्यक्तिगत समस्याओं के कारण आप परिवार पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें और चोला अर्पित करें।

कन्या राशि: पैसों से जुड़ा काम टाल दें

गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि आज अधिकांश काम समय पर और योजना के अनुसार पूरे होंगे। और रोजमर्रा की भागदौड़ से कुछ राहत पाएं। कोई सरकारी काम अटका हुआ है तो आज उसका समाधान होने की पूरी संभावना है। यदि आप संपत्ति या वाहन की खरीद-बिक्री से जुड़ा कोई काम करने जा रहे हैं तो उसे आज टाल दें। इस समय हानि होने की संभावना है। अपने व्यवसाय के संचालन को गोपनीय रखें और इसे किसी के साथ साझा न करें। अपना कुछ व्यस्त समय परिवार और पार्टनर के साथ बिताएं।

आज भाग्य 84 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी के सामने पांच चमेली के तेल के दीपक जलाएं।

तुला राशि: पड़ोसी के साथ घनिष्ठ संबंध

तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि ग्रहों की स्थिति सम्मानजनक होनी चाहिए। परिवार में किसी महत्वपूर्ण विषय पर आपकी सलाह को विशेष महत्व दिया जाएगा। महिलाएं पूरे आत्मविश्वास और समर्पण के साथ अपने कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगी। ध्यान रखें कि क्षमता से अधिक काम करने से आपकी सेहत पर असर पड़ेगा। इसलिए काम के साथ-साथ आराम भी करना चाहिए। पड़ोसी के साथ घनिष्ठ संबंध जैसा माहौल बन रहा है। यदि सरकारी मामलों को लेकर विभागीय जांच चल रही है तो परिणाम आपके पक्ष में हो सकता है।

भाग्य आज 76 प्रतिशत आपका साथ देगा। मंगलवार का व्रत रखें और सुंदरकांड का पाठ करें।

वृश्चिक राशि: समस्या से राहत मिलेगी

गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि पिछले कुछ समय से चली आ रही, किसी समस्या से राहत मिलेगी और सामाजिक और राजनीतिक दायरा भी बढ़ेगा। अपना दबदबा बनाए रखने के लिए समय अच्छा है। घर पर रिश्तेदार पहुंचेंगे। बच्चे की गतिविधियों और कंपनी की निगरानी करना आवश्यक है। उनके साथ कुछ समय बिताएं। अपनी योजनाओं और गतिविधियों के बारे में किसी से चर्चा न करें। किसी भी प्रकार की यात्रा को आज के लिए टाल दें। व्यापार में समझदारी से लिए गए निर्णय आपको सकारात्मक परिणाम देंगे। अपने हर काम में जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों से सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

धनु राशि: घर का माहौल खुशनुमा रहेगा

धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि परिवार के सदस्यों के साथ घर के कामों में अच्छा समय व्यतीत होगा। जिससे घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए आपको किसी खास मित्र का सहयोग मिलेगा और धीरे-धीरे सभी गतिविधियां व्यवस्थित होने लगेंगी। अजनबियों के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें, अनुचित मानहानि या झूठे आरोपों का खतरा है। क्रोध और कठोर भाषा के प्रयोग से बचें। इससे स्थिति और खराब हो सकती है। पारिवारिक व्यस्तता के कारण आप ज्यादा किसी की मदद नहीं कर पाएंगे।

भाग्य आज 81 प्रतिशत तक आपके साथ है। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

मकर राशि: वाणी का लहजा नरम रखें

गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि आज का दिन सपनों को साकार करने का है। छात्रों और युवाओं को अपनी भविष्य की योजनाओं को पूरा करने का अवसर मिलेगा। मेहनत करें इस समय ग्रहों की स्थिति कई अवसर प्रदान करेगी। इसका भरपूर उपयोग करें। अपनी दिनचर्या में आलस्य और लापरवाही को न आने दें। अन्यथा यह आपके महत्वपूर्ण कार्य में बाधा उत्पन्न कर सकता है। वाणी का लहजा नरम रखें। किसी करीबी की सलाह को नजरअंदाज न करें, उनकी सलाह फायदेमंद रहेगी। व्यापार से जुड़ा कोई नया समझौता होने की संभावना है। पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल रहेगा। सर्दी के कारण गले में खराश और खांसी हो सकती है।

भाग्य आज 90 प्रतिशत तक आपके साथ है। सुंदरकांड का पाठ करें।

कुंभ राशि: अप्रत्याशित सफलता से मन प्रसन्न रहेगा

कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आर्थिक मामलों में अप्रत्याशित सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। इस समय ग्रहों की स्थिति आपके व्यक्तित्व को और प्रभावशाली बना रही है। कुछ समय धार्मिक या आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताने से आप काफी सकारात्मक महसूस करेंगे। कभी कभी अहंकार का आभास होता है। जिससे कुछ रिश्तों में तनाव आ जाता है। इंटरनेट पर या दोस्तों के साथ ज्यादा समय बर्बाद न करें। इस समय इस ऊर्जा का सकारात्मक तरीके से उपयोग करना बेहतर होगा। प्रॉपर्टी से जुड़े कारोबार में अच्छा सौदा मिलने की संभावना है। पारिवारिक जीवन मधुर रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

भाग्य आज 79 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी को बूंदी का भोग लगाएं।

मीन राशि: निजी कार्यों में लापरवाही न करें

गणेशजी मीन राशि वालों से कह रहे हैं कि प्रकृति इस समय आपके लिए एक शुभ अवसर पैदा कर रही है। अगर आप किसी पॉलिसी में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो तुरंत कोई फैसला लें। संभावनाएं आपके पक्ष में हैं। निजी कार्यों में लापरवाही न करें। आमदनी के साथ-साथ खर्चे भी अधिक होंगे। इस समय पैसों और पैसों के बारे में सभी निर्णय खुद लें। कर्मचारियों के साथ संबंध खराब न करें, क्योंकि इस समय उनका सहयोग आपके लिए आवश्यक है। व्यापार से जुड़े नए अनुबंध प्राप्त होंगे। पति-पत्नी आपसी सद्भाव से गृह व्यवस्था को संतुलित रखेंगे।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमना चालीसा का पाठ करें और हनुमानजी को भोग लगाएं।