Aaj Ka Rashifal 31 October 2022 : मकर राशि के लिए आज का दिन लाभदायक, देखिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

सोमवार के दिन चंद्रमा धनु राशि के उपरांत मकर राशि में संचार करेंगे। चंद्रमा का इस तरह संचार कई राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। इसी के साथ आइए जानते हैं आज का दिन किन राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

 
Horoscope Today 31 October 2022

HR Jobs Alert, New Delhi : मेष राशि: निवेश के लिए दिन अच्छा
गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि के लोग आज अपनी मेहनत और काम करने की क्षमता को बनाए रखेंगे तो फायदे में रहेंगे। इन्हें आज किसी विशेष कार्य में अच्छी सफलता मिलेगी और सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। निवेश करने के लिए भी दिन अच्छा है। परिवार में कुछ तनावपूर्ण स्थिति हो सकती है। क्रोधित होने की बजाय धैर्य और शांति से समस्या का समाधान करें। कार्यक्षेत्र में लंबित योजनाओं को लागू करने का अच्छा समय है।

भाग्य आज 77 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

वृषभ राशि: लाभकारी योजनाएं पूरी होंगी
आज वृषभ राशि के जातकों की स्थिति बहुत अनुकूल रहेगी। साथ ही आज कुछ महत्वपूर्ण लाभकारी योजनाएं पूरी होंगी। दिन का कुछ समय किसी आध्यात्मिक गतिविधि या धार्मिक स्थान पर व्यतीत करेंगे। आज आप आर्थिक मामलों में बहुत बुद्धिमान और विचारशील होकर काम करेंगे। अनावश्यक कार्यों पर अत्यधिक धन व्यय होने की संभावना है। रिश्तों में खटास भी आ सकती है। बड़ों के लिए भी उचित सम्मान बनाए रखें। अपना ध्यान केवल वर्तमान गतिविधियों पर रखें और कोई भी निर्णय लेने से पहले ठीक से सोचें।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन राशि: संबंधियों से संबंध मधुर रहेंगे
मिथुन राशि वालों के लिए गणेशजी कहते हैं कि बदलते परिवेश के कारण बनी कुछ नई नीतियां आपके लिए लाभकारी होंगी। आज आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम होंगे। निकट संबंधियों से संबंध मधुर रहेंगे। आज किसी नई योजना की शुरुआत न करें आपको कोई उचित परिणाम प्राप्त नहीं होगा। साथ ही आज आपको योजनाओं को लागू करने में भी थोड़ी परेशानी होगी। आज आपको कुछ प्रतिकूल सूचना भी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में छोटी-छोटी बातों पर भी ध्यान दें, क्योंकि व्यापार की दृष्टि से दिन अच्छा है।

आज भाग्य 82 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कर्क राशि: मन प्रसन्न रहेगा
गणेश कहते हैं कि कर्क राशि के लोग आज अपने परिवार के साथ खुशी से समय व्यतीत करेंगे। आप अपनी दक्षता और क्षमता के आधार पर कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल करेंगे। कहीं से कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। मन में थोड़ी बेचैनी रहेगी। बेहतर होगा खुद को व्यस्त रखें। किसी के द्वारा कही गई कोई भी नकारात्मक बात आपको परेशान कर सकती है। इसका असर आपकी सेहत पर भी पड़ेगा। आमदनी के साथ-साथ खर्च भी अधिक रहेगा। व्यापार क्षेत्र में कुछ बदलाव होंगे। दांपत्य जीवन शांतिपूर्ण रहेगा। विपरीत लिंग के किसी मित्र से मुलाकात पुरानी यादें ताजा कर देगी।

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिव चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशि: प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा
सिंह राशि के लोगों के लिए गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्या का समाधान करने से आज आपको राहत मिलेगी और आप पूरे आत्मविश्वास के साथ अपने दूसरे काम पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। आज अपने क्रोध और अहंकार पर नियंत्रण रखें। शांतिपूर्ण रवैया अपनाने से स्थितियों में सुधार आएगा। छात्रों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। व्यापार में आपको अपनी मेहनत के अनुसार सही परिणाम मिलेगा। आप मीडिया और संपर्क सूत्रों के माध्यम से कुछ नई योजनाएं बनाने में सफल होंगे। नौकरीपेशा जातक अधिक काम के कारण तनाव में रहेंगे।

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपका साथ देगा। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आशीर्वाद लें।

कन्या राशि: मेलजोल से कई लाभ मिलेंगे
कन्या राशि के लोगों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आज कुछ महत्वपूर्ण लोगों के साथ मेलजोल बढ़ाने से आपको कई लाभ मिल सकते हैं। आज आपके खर्चे अधिक होंगे, लेकिन आप अपनी सूझबूझ से परिस्थितियों से पार पाएंगे। यदि कोई सरकारी मामला अटक जाता है तो उस संबंध में काफी मेहनत करनी पड़ेगी। अपनी योजनाओं को किसी के सामने साझा न करें, क्योंकि नकारात्मक दृष्टिकोण वाला व्यक्ति काम बिगाड़ सकता है। मुसीबत में परिवार के सदस्यों का सहयोग लेना फायदेमंद रहेगा। आधिकारिक कार्यों में सुधार होगा।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सफेद वस्तु का दान करें।

तुला राशि: नए रास्ते खुलेंगे
गणेशजी कहते हैं कि इस समय तुला राशिवालों के लिए ग्रहों की स्थिति पक्ष में रहेगी। आज आपके लाभ के नए रास्ते भी खुलेंगे। किसी करीबी के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में जाने का भी मौका मिलेगा। आलस्य को हावी न होने दें और अपनी योजनाओं को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। अति आत्मविश्वास आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। बच्चों को सही मार्गदर्शन देना बहुत जरूरी है। आपकी लापरवाही और देरी से कोई महत्वपूर्ण काम अधूरा रह सकता है। मार्केटिंग और मीडिया से जुड़े कामों में सतर्कता रखें। ज्यादातर काम घर से ही करें तो अच्छा रहेगा।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमान जी को सिंदूर भेट करें।

वृश्चिक राशि: विशेष लाभ का योग नहीं
गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज उनका कोई अनुभव फायदेमंद रहेगा और विपरीत परिस्थिति में भी उपयुक्त समाधान मिलेगा। आज स्थिति कैसी भी रहे आपको शांत और स्थिर रहना होगा। भाइयों और अन्य रिश्तेदारों के साथ तालमेल थोड़ा कमजोर रहेगा। दूसरों को सलाह देने के बजाय अपने व्यवहार पर ध्यान दें। यह आपको कोई भी निर्णय लेने में सहज महसूस कराएगा। व्यापार में किसी विशेष लाभ का योग नहीं है, लेकिन कुछ समय के लिए किए गए परिवर्तन अच्छे परिणाम देंगे।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

धनु राशि: विशेष जानकारी मिलेगी
गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि के लोगों को आज कुछ खास अनुभव होंगे और विशेष जानकारी भी मिलेगी। साथ ही आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। अपनों के साथ समय बिताने से आध्यात्मिक आनंद मिलेगा। कुछ विरोधी हावी होने की कोशिश करेंगे, लेकिन चिंता न करें। वह आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। कभी-कभी आपका उग्र स्वभाव आपके लिए परेशानी का कारण बनेगा। व्यापार के दृष्टिकोण से समय अच्छा चल रहा है। रुके हुए कार्यों को गति मिलेगी। कर्मचारी भी आपका पूरा सहयोग करेंगे।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा खिलाएं।

मकर राशि: वित्तीय लेन-देन फायदेमंद रहेगा
गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि के लोगों को आज किसी संबंधी या फोन से कोई विशेष जानकारी प्राप्त होगी। साथ ही आज आप मानसिक रूप से अधिक आराम महसूस करेंगे। समझदारी से किया गया वित्तीय लेन-देन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। छात्रों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि इससे शिक्षा में बाधा आ सकती है। व्यापार में बहुत प्रतिस्पर्धा हो सकती है, लेकिन काम की गति स्थिर रहेगी। ईर्ष्या के कारण कुछ लोग आपको चोट पहुंचा सकते हैं। आधिकारिक मामलों में दूसरों से सलाह न लें।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाएं।

कुंभ राशि: नकारात्मक गलतफहमियां दूर होंगी
कुंभ राशिवालों के लिए गणेशजी के आशीर्वाद से आज परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं। बाधाओं के बावजूद आप सभी महत्वपूर्ण कार्यों को दूर करने में सक्षम होंगे। भाइयों के साथ संबंध मधुर रहेंगे और अतीत से कुछ नकारात्मक गलतफहमियां भी दूर होंगी। अपने बजट को अपनी जरूरतों के हिसाब से सीमित और संतुलित रखना बहुत जरूरी है। कार्यस्थल के आंतरिक संगठन में सुधार होगा और कर्मचारियों और उच्च अधिकारियों का सहयोग भी बना रहेगा।

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिव चालीसा का पाठ करें।

मीन राशि: आसानी से काम पूरे होंगे
मीन राशि के जो जातक तनावग्रस्त या उदास महसूस कर रहे हैं तो गणेशजी कहते हैं कि अपने आसपास के लोगों के साथ कुछ समय जरूर बिताएं। इससे आप रिलैक्स और स्ट्रेस फ्री फील करेंगे। दैनिक कार्यों के साथ-साथ आप अन्य कार्यों को भी बड़ी आसानी से पूरा कर पाएंगे। संपत्ति और वाहन से संबंधित व्यवसाय लाभदायक स्थिति में रहेगा, लेकिन अपनी महत्वपूर्ण फाइलों और दस्तावेजों को सुरक्षित रखें। इनके खो जाने या चोरी होने की संभावना है। आज आपका दांपत्य जीवन मधुर रहेगा।

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।