UKPSC Recruitment 2022 : पटवारी और लेखपाल भर्ती आवेदन की तारीख बढ़ी, जल्द करें अप्लाई

UKPSC Recruitment 2022: यूकेपीएससी ने पटवारी और लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी है.
 
UKPSC Recruitment 2022

HR Jobs Alert, New Delhi : सरकारी नौकरी के लिए वैकेंसी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. यूकेपीएससी पटवारी और लेखपाल भर्ती से जुड़ी बड़ी अपडेट है, दरअसल, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पटवारी और लेखपाल भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन की समय सीमा आगे बढ़ा दी है. ऐसे में जिन इच्छुक अभ्यर्थियों ने अब तक इसके लिए एप्लीकेशन फॉर्म नहीं भरा हैं, वो अप्लाई कर सकते हैं.

ऐसे में कैडिडेट्स को यह सलाह दी जाती है कि एक और मौका मिला है इसे हाथ से जाने न दें और फौरन अप्लाई कर दें. अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. अब एप्लीकेशन की आखिरी तारीख 10 नवंबर तक बढ़ा दी गई है,  पहले यह 4 नवंबर थी. आवेदन करने से पहले कैडिडेट्स भर्ती का ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें. 

वैकेंसी डिटेल

यूकेपीएससी इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 563 रिक्त पदों पर नियुक्ति करने जा रहा है. इन कुल पदों में से पटवारी के 391 पद और 172 लेखपाल के पद पदों पर भर्तियां की जाएंगी. 

आयु सीमा

इन भर्ती प्रक्रिया के तहत आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 21 साल है.  वहीं, पटवारी और लेखपाल के पद के लिए अधिकतम आयु 28 और 35 साल निर्धारित की गई है.

आवेदन के लिए जरूर शैक्षिक योग्यता 

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास प्राप्त किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर डिग्री होनी चाहिए.

ऐसे करें आवेदन

कैंडिडेट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाएं. 
अब होमपेज पर 'Revenue Sub Inspector (Patwari/Lekhpal) Exam-2022: Advertisement and Syllabus (Recruitment)' लिखे लिंक पर क्लिक करें.
इके बाद अभ्यर्थी आवेदन लिंक पर क्लिक करें.
यहां अपनी डिटेल दर्ज करें और जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें 
एक बार फॉर्म को अच्छी तरह से चेक करें और सब्मिट करें.
आगे के लिए इसका एक प्रिंटआउट लेकर रख लें.