SAIL Recruitment 2022: रउरकेला स्टील प्लांट में नौकरी का सुनहरा मौका, जानें आवेदन प्रक्रिया

SAIL के  Rourkela Steel Plant में नौकरी के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए है। इसके लिए उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी पाने के लिए ऑर्टिकल ध्यान से पढ़ें 
 
sail steel plant

Newz Fast, New Delhi: जो युवा आईटीआई पास युवा है और नौकरी की तलाश कर रहें है उनके लिए नौकरी का सुनहरा मौका है। SAIL के  Rourkela Steel Plant में अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए भर्ती के लिए आवेदन शुरू किए गए है। 

इस भर्ती के जरिए चुने गए अभ्यर्थी को एक साल के प्रशिक्षण के लिए तैनात किया जाना है। आवेदन की प्रक्रिया 35 अक्टूबर से शुरू होकर 30 नवंबर तक रहेगी। अंतिम तिथि निकल जाने के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नही किया जाएगा। 

इस भर्ती के लिए आईटीआई पास, डिप्लोमा पास और ग्रेजुएट अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है। ये भर्ती ट्रेड और ग्रेजुएट/टेक्नीशियन के लिए है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 261 पदों को भरा जाना है। 

कहां करें आवेदन

इसके लिए आवेदन करने के लिए उममीदवारों को भारत सरकार के अप्रेंटिस पोर्टल  https://apprenticeshipindia.org/  पर विजीट करना होगा। यहां रजिस्ट्रेशन करने के बाद अभ्यर्थी को NATS की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना है।  

कुल पदों की संख्या

ग्रेजुएट अप्रेंटिस : 41

टेक्नीशियन अप्रेंटिस : 107

ट्रेड अप्रेंटिस : 113

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 24 साल तक होनी चाहिए। उम्मीदवार की आयु की गणना 30 नवंबर को आधार मानकर की जानी है। आरक्षित वर्ग के अभ्यार्थियों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।