RSMSSB CET Recruitment 2022 : राजस्थान में सरकारी नौकरी की भरमार, सुपरवाइजर, पटवारी समेत इन पदों के लिए फटाफट करें आवेदन

RSMSSB CET Recruitment 2022 : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने कई पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. 
 
RSMSSB CET Recruitment 2022

HR Jobs Alert, New Delhi : राजस्थान में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे के लिए शानदार मौका है. दरअसल, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने कई पदों पर बंपर (RSMSSB) भर्ती निकाली है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत महिला सुपरवाइजर, पटवारी, जिलादार, प्लाटून कमांडर, तहसील राजस्व लेखाकार, सब जेलर, सुपरवाइजर और होटल अधीक्षक ग्रेड 2 के रिक्त पदों को भरा जाना है. 

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने  इस भर्ती प्रक्रिया के तहत योग्य अभ्यर्थियों के आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 अक्टूबर 2022 तय की गई था, लेकिन यह  31 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है. इन पदों पर आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. 

कुल वैकेंसी

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 2996 पद भरे जाएंगे. 

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए वाले अभ्यर्थियों को 450 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. राज्य के रिजर्व कैटेगरी के अभ्यर्थियों को  250 रुपये फीस देना होगा.

आवेदन की आखिरी तारीख 

इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अक्टूबर 2022 है. ऐसे में कैंडिडेट्स को यह सलाह दी जाती है कि आवेदन के लिए लास्ट डेट का इतंजार न करें और फौरन आवेदन कर दें. 

एज लिमिट

1.प्लाटून कमांडर के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 20 से 40 साल निर्धारित की गई है. 
2.छात्रावास अधीक्षक, तहसील राजस्व लेखाकार और कनिष्ठ लेखाकार के लिए आयु सीमा 21 से 40 साल है. 
3.अन्य पदों के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 से 40 साल निर्धारित है. 

आवेदन के लिए शैक्षणिक योग्यता

1.फीमेल सुपरवाइजर के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

2.पटवारी के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों  के पास स्नातक की डिग्री के साथ NIELIT से ओ लेवल सर्टिफिकेट कोर्स या DOEACC/COPA या DPCS कोर्स/डिप्लोमा या कंप्यूटर एप्लीकेशन या साइंस में डिग्री होना चाहिए या  फिर CS या BE/B.Tech या RS CIT या समकक्ष में डिप्लोमा होना चाहिए.

3.जिलेदार के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों  के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए.

4.प्लाटून कमांडर के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स  के पास ग्रेजुएट या पूर्व सैनिक होना चाहिए.

5.सब जेलर, छात्रावास अधीक्षक ग्रेड II के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों  के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए.

6.तहसील राजस्व लेखाकार और जूनियर लेखाकार के पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास डिग्री/सीए के साथ लेवल सर्टिफिकेट कोर्स या सीओपीएस कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर एप्लीकेशन/आईटी या डिप्लोमा इन कंप्यूटर साइंस एंड इलेक्ट्रॉनिक्स/आईटी या सर्टिफिकेट कोर्स इन इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एनसीटी राजस्थान में सीपीसीएस या डिग्री डिप्लोमा होना चाहिए.