RPSC: फूड सेफ्टी ऑफिसर के पदों पर निकली वैकेंसी, जानें कैसें करें अप्लाई

युवाओं के लिए स्वास्थ्य विभाग में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका है। जो भी स्वास्थ्य विभाग में फूड सेफ्टी ऑफिसर के पद पर नौकरी के लिए आवेदन करना चाहता है वे इन बातों को ध्यान में रखकर आवेदन करें। 
 
rj

Newz Fast, New Delhi: Rajasthan Public Service Commission में फूड सेफ्टी ऑफिसर के पद पर कई नौकरियां निकली है।

जो भी उम्मीदवार इस पद पर नौकरी करना चाहते है वे RPSC की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर विजीट करके ऑनलाइन  आवेदन कर सकते है।

 इन पदों के लिए आवेदन अभी जारी नही हुए है इस लिए साइट अभी बंद चल रही है लेकिन 1 नवंबर के बाद से आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है। 

इसके इलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाकर भी इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 200 पदों पर भर्ती होनी है। 

Important Dates

अप्लाई करने की शुरुआत तिथि- 01 नवंबर

अप्लाई करने की अंतिम तिथि- 30 नवंबर

Vacancy Details 

Total Vacancy-2022

Eligiblity Criteria 

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते है वे किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से खाद्य प्रौद्योगिकी या डेयरी प्रौद्योगिकी या जैव प्रौद्योगिकी या तेल प्रौद्योगिकी या कृषि विज्ञान या पशु चिकित्सा में डिग्री धारक होना चाहिए। 

इसके साथ ही उम्मीदवार के पास विज्ञान या जैव-रसायन विज्ञान या माइक्रोबायोलॉजी या रसायन विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए  

 Application Fee

Minimum- 18

Maximum- 40

Salary

जो भी उम्मीदवार इस प्रक्रिया के जरिए चुने जाएगें उनको पे मैट्रिक्स लेवल एल-11 (ग्रेड पे- 4200-) के तहत per month salary दी जाएगी।