HCL : नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, ग्रेजुएट पास करें आवेदन

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड में ग्रेजुएट पास युवाओं के लिए नौकरिया निकाली है। जो भी युवा नौकरी क तलाश में है वे इसते लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। इसमें आपको सैलेरी भी अच्छी मिलेगी। 
 
vacancy

Newz Fast,New Delhi: आज के समय में नौकरी पाना बेहद मुश्किल काम हो गया है। ऐसे में अगर आप भी ग्रेजुएट पास है और बेरोजगार बैठे है तो आपके लिए नौकरी करने का सुनहरा अवसर है। 

HCL में ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी भर्ती के लिए आवेदन शुरू कर दिए है। इस भर्ती में गेट स्कोर के आधार पर उम्मीदवारेो का चयन किया जाएगा। इस भर्ती प्रक्रिया में कुल 84 पदों पर भर्ती की जाएगी। 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार HCL की अधिकारिक वेबसाइट www.hindustancopper.com  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना है। उम्मीदवार 31 अक्टूबर तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते है। 

चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती के लिए सिलेक्शन दो चरण में किया जाएगा। पहले आवेदनकर्ताओं को GATE के स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और दुसरे चरण में कैंडिडेट्स को इंटरव्यू देना होगा ।  GATE 2021 और GATE 2022 के स्कोर मान्य होंगे। 

Vacancy Details 

सर्वे- 02

सिस्टम-01

इंस्ट्रुमेंटेशन- 02

सिविल- 05

कंसंट्रेटर- 06

भूविज्ञान- 06

खनन- 39

इलेक्ट्रिकल -11

मैकेनिकल -12

आवश्यक शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवारों को GATE 2021 या GATE 2022 परीक्षा पास होना चाहिए. साथ ही इंजीनियरिंग में बैचलर कम से कम 60 फीसदी (एससी और एसटी के लिए 50 फीसदी) अंकों के साथ करना होना चाहिए.

Salary

1. फाइनल में चयनित उम्मीदवारों को 40000-3%-140000/- रुपये per month salary के रुप में दिए जाएंगे। 

2. ट्रेनिंग के एक साल के बाद 40,000 रुपये per month दिए जाएगे। Salary को पिछले अनुभवों के आधार पर बढ़ाया जा सकता है।