Govt. Scheme : राशन कार्ड धारकों की बल्‍ले-बल्‍ले, 1 नवंबर से राशन कार्ड धारकों को गेहूं के साथ मिलेगा बाजरा

यदि आपके पास भी राशन कार्ड है और आप सरकारी अन्न योजना के तहत राशन ले रहे हैं, तो आज की यह खबर आपके लिए काफी अहम होने वाली है.
 
Govt. Scheme

HR Jobs Alert, New Delhi : यदि आपके पास भी राशन कार्ड है और आप सरकारी अन्न योजना के तहत राशन ले रहे हैं, तो आज की यह खबर आपके लिए काफी अहम होने वाली है. मौसम में बदलाव के साथ ही हरियाणा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की तरफ से ग्राहकों के राशन में भी बदलाव किया गया है.

सर्दियों के मौसम की अब शुरुआत हो चुकी है. अब उपभोक्ताओं को गेहूं के साथ-साथ बाजरे का भी वितरण किया जाएगा. इसके लिए हरियाणा जिला पूर्ति अधिकारियों को भी सूचित कर दिया गया है. 

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने किया बदलाव 

हरियाणा राज्य में स्थित सभी डिपो पर कार्ड धारकों को गेहूं वितरण किए जाते हैं. सर्दी शुरू होने पर सरकार की तरफ से ग्राहकों की सेहत का ध्यान रखते हुए बाजरा वितरित करना भी शुरू कर दिया जाता है.

बता दें कि बाजरे की तासीर गर्म होती है, जिसे सर्दी में सेवन करना काफी फायदेमंद होता है. 1 नवंबर से सभी कार्ड धारको को सरकार की तरफ से बाजरे का वितरण किया जाएगा. सरकार की तरफ से गुलाबी राशन कार्ड धारकों को 18 किलो गेहूं और 17 किलो बाजरा दिया जाएगा. 

इसके अलावा पीले और खाकी राशन कार्ड धारकों को प्रति यूनिट ढाई किलो गेहूं, ढाई किलो बाजरे का वितरण किया जाएगा. इसके अलावा भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत कार्ड धारकों को अलग से फ्री में अनाज दिया जाएगा.